गुरु गोचर 2023 कर्क राशिफल – प्रभाव

गुरु गोचर 2023 कर्क राशि समय अवधि

गुरु गोचर 2023 - कर्क राशिफल 2023

कर्क राशि वालों के लिए गुरु गोचर 2023 इस साल के लिए बहुत ही प्रभावशाली होने वाला है। सभी देवताओं के गुरु के रूप में जाना जाने वाला ग्रह गुरु 22 अप्रैल, 2023 को सुबह 06:03 बजे अपनी मीन राशि से निकलकर मंगल की मेष राशि में गोचर करेगा।

यह आपके 11 वें भाव से आपके 10 वें भाव में गोचर करेगा। गुरु संपूर्ण ज्योतिष में सबसे शुभ ग्रह है लेकिन यह ग्रह जातक के लिए अशुभ होने पर सबसे घातक परिणामों में से एक माना जाता है। इसलिए हमें इस गोचर के मामले में जरा सी भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।


Click here to read Guru Transit 2023 in English for Cancer । अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें



गुरु गोचर 2023 – कर्क करियर राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 कर्क करियर राशिफल 2023

कर्क राशि एक संवेदनशील, भावनात्मक और प्यार भरी निशानी है। कर्क राशि के जातक दृढ़निश्चयी और महत्वाकांक्षी लोग होते हैं जो हमेशा अपने पेशे में शीर्ष पर रहना चाहते हैं। यदि आप वर्ष 2023 में जन्म लेने वाले कर्क राशि के हैं, तो यह आपका भाग्यशाली वर्ष होगा। आप अपने सभी सपनों और इच्छाओं को पूरा करने में सक्षम होंगे। आप अच्छे करियर ग्रोथ के साथ उच्च वेतन वाली नौकरी पाने में सक्षम होंगे। आपको किसी भी तरह की परेशानी में पड़ने की चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि सब कुछ आपके पक्ष में ही होगा। इस गोचर का मतलब है कि आपके पास अपने जीवन और करियर को एक्सप्लोर करने और विस्तार करने का मौका है।

आप खुद को नए अवसरों की ओर आकर्षित पा सकते हैं या पूरी तरह से कुछ अलग करने की कोशिश कर सकते हैं। आप इस दौरान सामान्य से अधिक मुखर भी हो सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि जब दूसरे बात कर रहे हों तो ध्यान से सुनें। आपको धैर्य और कूटनीति के साथ अपनी मुखरता को संतुलित करने की आवश्यकता होगी। आने वाले समय में, यह संभव है कि आप ऐसी परिस्थितियों का सामना करें जहां आपको वह नहीं मिल सकता है जो आप तुरंत चाहते हैं या बिलकुल यह महत्वपूर्ण है कि इसे व्यक्तिगत रूप से न लें।

अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं की दिशा में काम करते समय धैर्यवान और लचीले रहें। कार्यक्षेत्र में आप कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं। गुरु का गोचर 2023 हमें अपने जीवन में बदलाव करने का मौका दे सकता है खासकर जब बात हमारे करियर की हो। नुरूप नहीं चल रही है तो अब बदलाव के लिए एक उत्कृष्ट समय है कुछ नया करने की कोशिश करने से न डरें क्योंकि संभावना है कि यह उम्मीद से बेहतर काम करेगा।


मेष गुरु गोचर 2023 वृषभ गुरु गोचर 2023 मिथुन गुरु गोचर 2023 कर्क गुरु गोचर 2023 
सिंह गुरु गोचर 2023 कन्या गुरु गोचर 2023 तुला गुरु गोचर 2023 वृश्चिक गुरु गोचर 2023 
धनु गुरु गोचर 2023 मकर गुरु गोचर 2023 कुम्भ गुरु गोचर 2023 मीन गुरु गोचर 2023 

गुरु गोचर 2023 – कर्क आर्थिक राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 कर्क आर्थिक राशिफल 2023

वर्ष 2023 में कर्क राशि वालों का आर्थिक भाग्य ज्यादा अच्छा नहीं होगा। क्योंकि अप्रैल के महीने में इस गोचर की शुरुआत के बाद से आपके धन भाग्य को प्रभावित करने वाले कुछ नकारात्मक सितारा तत्व होंगे। आपको शुरुआत में कुछ अप्रत्याशित घटनाओं जैसे डकैती, चोरी या धन की हानि का सामना करना पड़ सकता है। यह विशेष रूप से उन लोगों के लिए है जिनका जन्म जून और जुलाई में हुआ है।

वर्ष के पूर्वार्द्ध में आपकी आय अस्थिर और अप्रत्याशित रहेगी। हालाँकि 18 अक्टूबर के बाद आप अपनी मेहनत और प्रयासों के कारण अंतत एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुँचेंगे। इस साल का दूसरा भाग पहले से काफी बेहतर रहेगा। स्टॉक या रियल एस्टेट व्यवसायों में निवेश करते समय आपको सावधान रहना चाहिए क्योंकि यदि वे उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में विफल रहते हैं तो उन्हें वित्तीय नुकसान हो सकता है।

इस वर्ष आप कोई ऋण न लें तो अच्छा होगा क्योंकि इससे आपको कोई लाभ नहीं होगा। पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका अकेले काम करने के बजाय दूसरों के साथ व्यापार करना शुरू करें। यदि आपके पास कोई कर्ज है, तो उन्हें जल्द से जल्द चुकाने की कोशिश करें क्योंकि कई बुरे प्रभाव हैं जो आपके धन भाग्य को प्रभावित कर सकते हैं।


27 नक्षत्र जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


गुरु गोचर 2023 – कर्क स्वास्थ्य राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 कर्क स्वास्थ्य राशिफल 2023

यह वर्ष आपके लिए थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा। आपके लिए अपने काम और निजी जीवन के बीच संतुलन बनाना मुश्किल होगा। हालाँकि यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप काम करना जारी रखें क्योंकि इससे आपको स्वस्थ बनने में मदद मिलेगी। आप अपनी पीठ या गर्दन के साथ-साथ अपनी रीढ़ की हड्डी के साथ समस्याओं का अनुभव कर सकते हैं। आपको इन क्षेत्रों पर ध्यान देना चाहिए और कोशिश करें कि उन पर ज्यादा दबाव न डालें।

आप इस वर्ष सामान्य से अधिक बार बीमार पड़ सकते हैं लेकिन अच्छी खबर यह है कि इससे आपको कोई गंभीर जटिलता या दीर्घकालिक समस्या नहीं होगी। कर्क राशि के लोग अक्सर अवसाद और चिंता के हमलों से ग्रस्त होते हैं इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि वे अपना ख्याल रखें और अपने रोजमर्रा के जीवन से बहुत अधिक तनाव महसूस न करें। कर्क राशि के लोगों में बहुत अधिक ऊर्जा होती है और वे बहुत खुशमिजाज लोग होते हैं जो बाहर समय बिताना और हर दिन नए लोगों से मिलना पसंद करते हैं।


गुरु गोचर 2023 – कर्क प्रेम राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 कर्क प्रेम राशिफल 2023

इस वर्ष होने वाले गुरु गोचर 2023 के प्रभाव से आप अपने जीवन में आने वाले एक नए व्यक्ति के साथ खुद को गहराई से मुग्ध पाएंगे। आप अपने से बड़े किसी व्यक्ति के प्रति एक मजबूत खिंचाव महसूस करेंगे और शायद उनके साथ घर बसाना चाहते हैं। कोई ऐसा व्यक्ति जो लंबे समय से आपके जीवन में है आपको छोड़ देगा चाहे वह दोस्त हो या प्रेमी। 

आप खुद को किसी ऐसे व्यक्ति के प्रति आकर्षित पाएंगे जो ऐसा नहीं लगता कि वे आपके लिए अच्छे हैं लेकिन उनके बारे में कुछ ऐसा होगा जो आपको वैसे भी उनके साथ रहना चाहता है। आप खुद को किसी ऐसे व्यक्ति के लिए मुश्किल होते हुए पाएंगे जो हमेशा से रहा है लेकिन अब तक वास्तव में आपका ध्यान कभी नहीं खींचा है।


गुरु गोचर 2023 – कर्क वैवाहिक राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 कर्क वैवाहिक राशिफल 2023

आपके वैवाहिक जीवन में एक नया अध्याय खुल सकता है। आप एक ऐसे व्यक्ति से शादी कर सकते हैं जो आपके जितना शिक्षित नहीं है और आपकी देखभाल करेगा जैसे एक माँ अपने बच्चे की करती है। आपका साथी आपकी कल्पना से कहीं अधिक देखभाल करने वाला और समझदार होगा। 

इस साल आप धन, संपत्ति और संतान को लेकर कुछ परेशान रह सकते हैं हालाँकि इन मुद्दों को दो साल के भीतर सुलझा लिया जाएगा। आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहेंगे। आप इस गोचर के दौरान अपने ही जीवमसाथी के साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करते हुए स्नेह बढ़ाने का प्रयास करते दिखाई देंगे। 


गुरु गोचर 2023 – कर्क यात्रा राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 कर्क यात्रा राशिफल 2023

आप वर्ष 2023 में अधिक यात्राएं कर सकते हैं। बृहस्पति विस्तार, भाग्य और सौभाग्य का ग्रह है। इसलिए यह वर्ष 2023 में आपके लिए बहुत सारी सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करते हुए आपको देश-विदेश में घूमा सकता है। इसलिए आप इसका लाभ उठाते हुए यात्राएं करना पसंद करेंगे। आप अपने आप को सामान्य से अधिक यात्रा करते हुए भी पा सकते हैं। आप 2023 में अपने साथी या जीवनसाथी के साथ यात्रा करेंगे।

गुरु को “विवाह ग्रह” के रूप में जाना जाता है इसलिए यदि आप अविवाहित हैं और किसी विशेष से मिलना चाहते हैं तो यह वर्ष आपके लिए बेहतर हो सकता है। यदि आप पहले से ही विवाहित या भागीदार हैं तो संभावना है कि आपका महत्वपूर्ण अन्य आपके साथ विमान पर भी अपना रास्ता बनायेगा। आपकी मंज़िल पर आपका समय अच्छा बीतेगा लेकिन वहां जो हो रहा है उसके कारण नहीं।

गुरु नियम यात्रा करता है इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि जब अगले साल फिर से सड़क पर आने का समय आता है तो आपको पहले जितना मज़ा आएगा और इस बार? इससे कोई फ़र्क नहीं पड़ेगा कि आप कहाँ जाते हैं या आपके वहाँ रहने के दौरान क्या होता है। आपकी यात्रा की योजना पहले से अधिक महत्वाकांक्षी होगी। आप उन जगहों पर जाना चाहेंगे जहां आप कभी नहीं गए हैं और दुनिया को एक्सप्लोर करने के लिए नए अवसरों का लाभ उठाएं।


गुरु गोचर 2023 कर्क राशि के उपाय

  • कोशिश करें कि हर सोमवार को खीर या दूध से बनी चीजों का दान करें।
  • अपना भाग्यशाली रुद्राक्ष धारण करें और अपनी राशिफल के अनुसार विशेष मंत्र का जाप करें।
  • मोती या माणिक धारण करने से भी आपको मदद मिल सकती है लेकिन इसे करने से पहले आपको किसी सच्चे ज्योतिषी से सलाह लेनी चाहिए।