गुरु गोचर 2023 सिंह राशिफल – प्रभाव

गुरु गोचर 2023 समय अवधि

गुरु गोचर 2023 सिंह राशिफल

सिंह राशि वालों के लिए गुरु गोचर 2023 इस साल के लिए बहुत ही प्रभावशाली रहेगा। सभी देवताओं के गुरु के रूप में जाना जाने वाला ग्रह गुरु 22 अप्रैल 2023 को सुबह 06:03 बजे अपनी मीन राशि से निकलकर मंगल की मेष राशि में गोचर करेगा। यह आपके 10 वें भाव से आपके नवम भाव में गोचर करेगा।

गुरु संपूर्ण ज्योतिष में सबसे शुभ ग्रह है लेकिन यह ग्रह जातक के लिए अशुभ होने पर सबसे घातक परिणामों में से एक देता है। इसलिए हमें इस मामले में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए और बेहद सावधान रहना चाहिए।


Click here to read Guru Transit 2023 in English for Leo । अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें



गुरु गोचर 2023 – सिंह करियर राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 सिंह करियर राशिफल 2023

आपकी राशि में गुरु गोचर 2023 के साथ आप सामान्य से अधिक आत्मविश्वासी और महत्वाकांक्षी होने की उम्मीद कर सकते हैं। इस गोचर के दौरान आप प्रेरित रहेंगे और नई चुनौतियों का सामना करने के लिए खुद को तैयार रखेंगे। आपके लिए अपने आस-पास की दुनिया में बदलाव लाने के बहुत सारे अवसर होंगे। इस दौरान आपको यह भी महसूस हो सकता है कि लोग आपकी ओर मार्गदर्शन के लिए देख रहे हैं कि चीजों को कैसे किया जाना चाहिए। आप खुद को अलग-अलग पृष्ठभूमि, संस्कृतियों और उद्योगों के अन्य लोगों के साथ काम करते हुए पा सकते हैं, जिनके साथ आप काम करने के आदी हैं। 

यह आपके लिए दूसरों से सीखने और एक व्यक्ति के साथ-साथ एक कर्मचारी या व्यवसाय के स्वामी के रूप में विकसित होने का एक शानदार तरीका है। यदि आप अच्छी तनख्वाह वाली नौकरी के अवसरों की तलाश कर रहे हैं, तो उसके लिए भी यह एक अच्छा समय है आपकी मेहनत इस साल रंग लाएगी और उसके बाद के कुछ साल भी। इस गोचर के दौरान हो सकता है कि आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के बारे में सोच रहे हों या सिर्फ नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे हों अगर आपके विकास के लिए पर्याप्त जगह नहीं है। 

जिसके लिए आप परेशान भी हो सकते हैं। आप अपने क्षेत्र में अग्रणी रहेंगे। आपके काम का दुनिया पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ेगा। आपको किसी अप्रत्याशित स्रोत से कुछ मदद मिल सकती है। आप खुद को एक वाक्यांश को बार-बार दोहराते हुए पाएंगे यह वह नहीं है जो आप जानते हैं। आपको दोस्तों के साथ काम करने में बहुत मज़ा आएगा जो आपको कार्यों के लिए बेहद आकर्षक कर सकता है।  


मेष गुरु गोचर 2023 वृषभ गुरु गोचर 2023 मिथुन गुरु गोचर 2023 कर्क गुरु गोचर 2023 
सिंह गुरु गोचर 2023 कन्या गुरु गोचर 2023 तुला गुरु गोचर 2023 वृश्चिक गुरु गोचर 2023 
धनु गुरु गोचर 2023 मकर गुरु गोचर 2023 कुम्भ गुरु गोचर 2023 मीन गुरु गोचर 2023 

गुरु गोचर 2023 – सिंह आर्थिक राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 सिंह आर्थिक
 राशिफल 2023

इस वर्ष होने वाले गुरु गोचर 2023 के दौरान आप ज्यादा पैसे बचा पाएंगे और ज्यादा पैसा कमा पाएंगे। आप अपने निवेश को बेहतर ढंग से प्रबंधित करते हुए उनसे अच्छा लाभ कमा पाने में सफल होंगे। आप इस वर्ष अपने वित्त का बेहतर प्रबंधन करने में सक्षम होंगे जिसमें भविष्य के लिए योजना बनाना भी शामिल होगा। इस वर्ष आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होने की संभावना है। जिससे आपको अपने जीवन में धन से जुड़ी हो रही परेशानियों में काफी हद तक फायदा हो सकता है। 

अगर आप अभी भी नौकरी की तलाश में हैं या अधिक पैसे कमाने के तरीके खोजने की कोशिश कर रहे हैं तो उसके लिए यह समय काफी अच्छा साबित होने वाला है। अगस्त 2023 के बाद कुछ ग्रह ऐसे हैं जो संकेतों के माध्यम से आगे बढ़ रहे हैं जो वित्त के साथ समस्याएं पैदा कर सकते हैं यदि उन्हें सही ढंग से प्रबंधित नहीं किया गया तो आपके लिए समय थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। 

यदि आप इन महीनों के दौरान किसी भी प्रकार की वित्तीय परेशानी में पड़ जाते हैं तो अपने खर्चों में कमी करें और ज्यादा से ज्यादा चीजों को खरीदने से खुद को बचाएं और सिर्फ जरूरत की चीजों में पैसा लगाएँ। आपको इस वर्ष ( अक्टूबर 2023 के बाद ) नौकरी छूटने का अनुभव हो सकता है। आपको इसके लिए तैयार रहना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि जब तक आपको दूसरी नौकरी नहीं मिल जाती तब तक आपके पास पर्याप्त पैसा बचा रहे।


27 नक्षत्र जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


गुरु गोचर 2023 – सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2023

इस साल होने वाला गुरु गोचर 2023 सिंह राशि के जातकों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। ऐसे में चंद्रमा का भी प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। इस समय अवधि के दौरान आप अपने स्वास्थ्य के संबंध में एक भाग्यशाली अवसर की उम्मीद कर सकते हैं। वर्ष 2023 में आपके मन में आनंद और आराम की इच्छा बढ़ेगी जिसके कारण आप अपने आहार और व्यायाम की दिनचर्या के बारे में कुछ अस्वास्थ्यकर निर्णय ले सकते हैं। 

आप इस समय अवधि के दौरान तनाव और अवसाद के शिकार होंगे इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप भविष्य में इन समस्याओं को उत्पन्न होने से रोकने के लिए अभी कदम उठाएं। आपको 2023 में चोट लगने और दुर्घटना होने की संभावना है विशेष रूप से सितंबर में इसलिए वाहन चलाते समय या खेल गतिविधियों में भाग लेते समय सावधान रहें। 

अपनी जन्म कुंडली में गुरु के इस गोचर के दौरान अत्यधिक तनाव और तनाव के कारण आप बालों के झड़ने का अनुभव कर सकते हैं इसलिए अपने तनाव के स्तर का ध्यान रखें और इस समय के दौरान बेहतर स्वास्थ्य के लिए योग या ध्यान जैसी कुछ विश्राम तकनीकों को आजमाएं। आपकी राशि पर गुरु के प्रभाव के कारण आपकी त्वचा शुष्क हो सकती है इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसे अच्छी गुणवत्ता वाले मॉइस्चराइज़र से नियमित रूप से मॉइस्चराइज़ करें जिससे आपको परेशानियों का सामना न करना पड़े। 


गुरु गोचर 2023 – सिंह प्रेम राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 सिंह प्रेम राशिफल 2023

इस साल 2023 में आप अपनी लव लाइफ में काफी सफल रहने वाले हैं। आपकी पसंद के व्यक्ति से आपका विवाह होने की संभावना दिखाई दे रही है। यदि आपकी शादी हो चुकी है तो आपको इस वर्ष संतान सुख प्राप्त हो सकता है। अगर आप अविवाहित हैं तो आपको अपना जीवनसाथी मिल जाएगा और आप उनके साथ हमेशा खुशी-खुशी जीवन व्यतीत करेंगे। आप दोनों के बीच का रिश्ता सद्भाव और शांति से भरा रहेगा लेकिन आपके रिश्ते के शुरुआती दौर में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते है। 

जुलाई 2023 के बाद आप खुद को अपने वर्तमान संबंधों पर सवाल उठाते हुए पाएंगे। आपको अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई होगी और अंत में टालमटोल करनी पड़ेगी। इसलिए पर्सनल लाइफ को प्रोफेशनल लाइफ में न उलझाएं। आप सामान्य से अधिक आत्मविश्लेषी होंगे और आप अपने साथी से चीजों पर विचार करने के लिए कुछ समय निकाल सकते हैं। आपका साथी नवंबर 2023 के बाद से पहले की तुलना में अधिक समझदार होगा।


गुरु गोचर 2023 – सिंह वैवाहिक राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 सिंह वैवाहिक राशिफल 2023

गुरु और शनि आपकी शादी और बच्चों के लिए जिम्मेदार हैं इसलिए यदि आप किसी रिश्ते में हैं या बच्चे पैदा करने के बारे में सोच रहे हैं तो चीजों की योजना बनाने का यह एक अच्छा समय है। सबसे अच्छी बात जो आप कर सकते हैं वह है पहले खुद पर काम करना ताकि आप माता-पिता होने के साथ आने वाली जिम्मेदारियों के लिए तैयार हो सकें। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या बदलाव करने हैं तो आत्म-चिंतन के लिए कुछ समय निकालने पर विचार करें। 

यह आपको यह स्पष्ट करने की अनुमति देगा कि आपके रिश्ते और परिवार को फलने-फूलने के लिए किन बदलावों की आवश्यकता है। आप सामान्य से अधिक भावुक रहेंगे। आपका जीवनसाथी आपके प्रति अधिक आक्रामक और तर्क-वितर्क करने वाला हो सकता है इससे आप दोनों के बीच कुछ मनमुटाव हो सकता है लेकिन यह सिर्फ एक चरण है और यह जल्द ही बीत जाएगा। 

यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने साथी को हर समय खुश रखें क्योंकि इससे उनके साथ आपके बंधन को और भी अधिक मजबूत करने में मदद मिलेगी और आपका रिश्ता पहले से अधिक समय तक चलेगा। यदि आप अपने और अपने साथी के बीच चीजों को थोड़ा मसालेदार बनाना चाहते हैं तो उन्हें कुछ रचनात्मक उपहार या कुछ और जो उन्हें खुश करता है ऐसी चीजों के साथ आश्चर्यचकित करने का प्रयास करें।


गुरु गोचर 2023 – सिंह वैवाहिक राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 सिंह यात्रा राशिफल 2023

आप सामान्य से कुछ अधिक सामाजिक होंगे। यह सही है आपको केवल इसलिए अपना सामाजिक जीवन नहीं छोड़ना है क्योंकि आप यात्रा कर रहे हैं। बाहर घूमने के दौरान आप किसी नए व्यक्ति से भी मिल सकते हैं। हम भविष्यवाणी करते हैं कि एक दिन जल्द ही आप अपने आपको एक कॉफी शॉप या बार में किसी ऐसे व्यक्ति के साथ पाएंगे जो वास्तव में समझता है कि सिंह होने का क्या मतलब है। आपके पास अतिरिक्त ऊर्जा होगी। 

अगर एक चीज है जिसके लिए सिंह जाना जाता है तो वह है उनके द्वारा की जाने वाली हर चीज के लिए असीम उत्साह ( भले ही उनका उत्साह कभी-कभी उन्हें परेशानी में डाल सकता है )। आपकी यात्राएं कोई अपवाद नहीं होंगी प्रत्येक दिन समाप्त होने के बाद आपके पास बहुत सारी ऊर्जा बची रहेगी ताकि आप बाहर जाकर किसी भी शहर या देश का पता लगा सकें। दुनिया को हर दिन नई आँखों से देखने जैसा कुछ नहीं है। 

आप अपने आप में और अपनी पसंद में आत्मविश्वास महसूस करेंगे जिसे बाहर के लोग नोटिस करेंगे। आप एक नई संस्कृति, भोजन, या भाषा के बारे में जानेंगे जो आपको उस स्थान के समुदाय का हिस्सा होने का एहसास दिलाएगी। शायद आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने के लिए प्रेरित भी करती है। जब सब कुछ कहा और किया जाता है? आप अपनी यात्रा से तरोताजा महसूस करते हुए वापस आएंगे और आगे आने वाली हर चीज को लेने के लिए तैयार रहेंगे।


गुरु गोचर 2023 सिंह राशि के लिए उपाय

  • कोशिश करें कि हर रविवार को गेंहू का आटा या कोई अनाज का आटा दान करें।
  • अपना भाग्यशाली रुद्राक्ष धारण करें और अपनी राशिफल के अनुसार विशेष मंत्र का जाप करें।
  • माणिक रत्न या पुखराज रत्न धारण करने से आपको भी लाभ हो सकता है लेकिन इसे करने से पहले परामर्श अवश्य कर लें।