गुरु गोचर 2023 में कन्या राशिफल – प्रभाव

गुरु गोचर 2023 कन्या राशि के लिए समय अवधि

गुरु गोचर 2023 कन्या राशिफल

कन्या राशि के लिए गुरु गोचर 2023 इस साल के लिए बहुत ही प्रभावशाली होने वाला है। सभी देवताओं के गुरु के रूप में जाना जाने वाला ग्रह गुरु 22 अप्रैल 2023 को सुबह 06:03 बजे अपनी मीन राशि से निकलकर मंगल की मेष राशि में गोचर करेगा।

यह आपके नवम भाव से आपके अष्टम भाव में गोचर करेगा। गुरु संपूर्ण ज्योतिष में सबसे शुभ ग्रह है लेकिन यह ग्रह जातक के लिए अशुभ होने पर सबसे घातक परिणामों में से एक देता है। इसलिए हमें इस मामले में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।


Click here to read Guru Transit 2023 in English for Virgo । अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें



गुरु गोचर 2023 – कन्या करियर राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 कन्या करियर राशिफल 2023

इस गोचर के दौरान आपके पास अपने व्यवसाय का विस्तार करने और नए संपर्क बनाने का अवसर होगा। आपके रास्ते में बहुत सारे अवसर आएंगे लेकिन कभी-कभी आपको अन्य लोगों के साथ भी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। आपको खुद को प्रेरित रखने और अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है ताकि आप उन्हें सफलतापूर्वक प्राप्त कर सकें। आपको अपने परिवार के सदस्यों या दोस्तों से कुछ मदद मिलेगी जो अपने करियर में भी सफल यदि आप किसी कंपनी या संस्था में कार्यरत हैं तो आपका प्रमोशन हो सकता है। 

आप 2023 में पहले से कहीं अधिक लोगों के साथ काम करने जा रहे हैं। उनमें से बहुत से लोग आपसे छोटे और अधिक अनुभवहीन होंगे, लेकिन यह ठीक है! आपकी व्यावहारिक प्रकृति आपकी कंपनी के दिन-प्रतिदिन के कार्यों में उनका मार्गदर्शन करने में मदद करेगी। यह आपके लिए दूसरों को सलाह देने और चीजों के काम करने के तरीके के बारे में अपने ज्ञान को साझा करने का एक अच्छा समय है।

आप लंबे समय में पुरस्कार देखेंगे जब वे आपकी कुछ ज़िम्मेदारियाँ लेने या अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए तैयार होंगे। गुरु के इस गोचर के दौरान आपके पास ऊर्जा और प्रेरणा का एक अतिरिक्त बढ़ावा होने वाला है। अभी अपनी थाली में सभी चीजों के बारे में उत्साहित न होना कठिन हो सकता है इसलिए सावधान रहें कि आप अपने आप पर हावी न हों या एक साथ बहुत सारी परियोजनाओं को स्वीकार न करें।

यह महत्वपूर्ण है कि आप इस सारे दबाव में न जलें बल्कि सुनिश्चित करें कि आप स्व-देखभाल और आराम को प्राथमिकता देते हैं ताकि इस समय अवधि के दौरान कुछ भी दरार से न गिरे। यदि प्रत्येक दिन के अंत में कुछ बचा है तो इसका उपयोग कुछ मजेदार करके करें जैसे कि दोस्तों/परिवार के साथ घूमना या कुछ नया करने की कोशिश करना ( जैसे कोई वाद्य यंत्र बजाना सीखना )।


मेष गुरु गोचर 2023 वृषभ गुरु गोचर 2023 मिथुन गुरु गोचर 2023 कर्क गुरु गोचर 2023 
सिंह गुरु गोचर 2023 कन्या गुरु गोचर 2023 तुला गुरु गोचर 2023 वृश्चिक गुरु गोचर 2023 
धनु गुरु गोचर 2023 मकर गुरु गोचर 2023 कुम्भ गुरु गोचर 2023 मीन गुरु गोचर 2023 

गुरु गोचर 2023 – कन्या आर्थिक राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 कन्या आर्थिक राशिफल 2023

गुरु आपके अष्टम भाव में गोचर करने जा रहा है। यह आपके लिए स्थिरता, विकास और प्रचुरता का समय होगा। इस अवधि के दौरान आपके पास अपने वित्तीय क्षितिज का विस्तार करने के कई अवसर होंगे। आप पैसे बचाने और ऐसे निवेश करने में अधिक सफल होंगे जो आपकी जीवन शैली को बेहतर बनाते हैं और साइड हसल, फ्रीलांसिंग और अन्य उद्यमशीलता के प्रयासों के माध्यम से अपनी आय में वृद्धि करते हैं। 

यह आपके लिए कर्ज को समेकित करने और आठवें भाव से गुरु के गोचर के परिणामस्वरूप आपके जीवन में आने वाले अतिरिक्त धन का उपयोग करके उन्हें चुकाने के लिए भी एक अच्छी अवधि है। आपके वित्तीय लक्ष्य इस समय के दौरान अधिक प्राप्त हो जाएंगे क्योंकि यह आपके जीवन में स्थिरता और प्रचुरता लाता है। आपको ऐसा महसूस होगा कि आप वित्तीय रूप से क्या हासिल कर सकते हैं इसकी कोई सीमा नहीं है। 

जब तक आप अभी और भविष्य में उपलब्ध संसाधनों के साथ स्मार्ट विकल्प चुनते हैं। यह नए व्यवसायों या परियोजनाओं को शुरू करने के लिए एक उत्कृष्ट अवधि है क्योंकि मेष राशि की उद्यमी प्रकृति पर गुरु का प्रभाव है खासकर अगर इन विचारों में दूसरों की मदद करना या बड़े पैमाने पर समाज में कुछ मूल्यवान योगदान देना शामिल है।


27 नक्षत्र जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


गुरु गोचर 2023 – कन्या स्वास्थ्य राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 कन्या स्वास्थ्य राशिफल 2023

आप अपने स्वास्थ्य और फिटनेस पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे इसलिए आप एक नया आहार या व्यायाम शासन शुरू करने के लिए ललचा सकते हैं। आपके पास एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली होगी। आपके सही खाने और नियमित रूप से व्यायाम करने की अधिक संभावना होगी। जैसे-जैसे आप अपने जीवन से अधिक संतुष्ट होते जाएंगे वैसे आपके तनाव का स्तर कम होता जाएगा। 

यदि आपके पास कोई पुरानी स्थिति है जिसके लिए दवा की आवश्यकता होती है तो वे दूर हो जाएंगे ( या कम से कम आपको बहुत परेशान नहीं करेंगे ) योग जैसे नियमित व्यायाम और ध्यान अभ्यास जैसी आत्म-देखभाल की आदतों में वृद्धि के लिए धन्यवाद। 

कन्या राशि वालों में अपने स्वास्थ्य से लेकर अपने वित्त तक हर चीज की चिंता करने की प्रवृत्ति होती है जो कई बार तनावपूर्ण हो सकता है लेकिन यह उन्हें कठिन परिश्रम करने के लिए भी प्रेरित कर सकता है ताकि वे जीवन में अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकें। लेकिन एक चीज है जो कन्या राशि वालों को खुश करती है करीबी दोस्तों या प्रियजनों की कंपनी जो उनके समान हितों को साझा करते हैं।


गुरु गोचर 2023 – कन्या प्रेम राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 कन्या प्रेम राशिफल 2023

आप किसी नए व्यक्ति से मिलेंगे और जल्दी ही प्यार हो जाएगा लेकिन यह ज्यादा समय तक नहीं चलेगा। जुलाई 2023 के बाद आप एक ऐसा साथी ढूंढने में सक्षम होंगे जो आपके जितना ही पढ़ाकू है तो यह बहुत अच्छा है। ऐसा महसूस होगा कि आप हमेशा प्यार की तलाश में हैं लेकिन अंत में आपके लिए कुछ भी काम नहीं करेगा। आप किसी ऐसे व्यक्ति के प्रति आकर्षित होंगे जो उस प्रकार का प्रतीत नहीं होता है जो आप में रूचि रखेगा लेकिन वे होंगे। 

आप अपने आप को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रिश्ते में पाएंगे जो आपके लिए पूरी तरह से अच्छा नहीं हो सकता है लेकिन वे इसे बनाने के लिए कुछ मीठा या विचारशील करेंगे और वैसे भी आपका दिल जीत लेंगे। आपके साथी के साथ आपके रिश्ते को इस तरह से परखा जाएगा जैसा पहले कभी नहीं था और अगर आप साथ रहना चाहते हैं तो बहुत काम करना होगा।


गुरु गोचर 2023 – कन्या वैवाहिक राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 कन्या वैवाहिक राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 की शुरुआत आपके वैवाहिक जीवन में ढेर सारी चुनौतियों और बाधाओं के साथ होगी। लेकिन जैसे-जैसे साल आगे बढ़ेगा आप इन सभी चुनौतियों और बाधाओं को दूर करने में सक्षम होंगे। आप अपने वैवाहिक जीवन में आने वाली चुनौतियों और बाधाओं को दूर करने में सक्षम होंगे क्योंकि आप अपने रिश्ते में सफलता प्राप्त करने पर अत्यधिक केंद्रित हैं। यह आपके वैवाहिक जीवन में आने वाली किसी भी प्रकार की चुनौती या बाधा से निपटने में आपकी मदद करेगा। 

इस गोचर काल के दौरान विवाह के प्रति आपकी प्रतिबद्धता का परीक्षण किया जाएगा लेकिन यदि आप इसके लिए प्रतिबद्ध हैं तो आपको किसी और चीज की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि जीवन में आप जो चाहते हैं उसे हासिल करने से आपको कोई नहीं रोक सकता है। कन्या राशि के जातकों के लिए अब बच्चे पैदा करने के बारे में सोचना शुरू करने का समय आ गया है क्योंकि यह गोचर अवधि उनके जीवन में कई बदलाव लाएगी खासकर जब पारिवारिक विकास की बात हो। 

लेकिन ध्यान रखें कि अगर कोई स्वास्थ्य समस्या है तो कोई भी उपचार शुरू करने से पहले किसी ज्योतिषी से सलाह लें। आप महसूस करेंगे कि आपका जीवनसाथी आपकी योजनाओं और सपनों को पर्याप्त रूप से समझ या समर्थन नहीं कर रहा है जिससे आप निराश और निराश महसूस कर सकते हैं। इसलिए किसी भी कीमत पर अपने पार्टनर से बातें करते रहें।


गुरु गोचर 2023 – कन्या यात्रा राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 कन्या यात्रा राशिफल 2023

आपका सामान तैयार करने का समय आ गया है। गुरु आठवें भाव में होगा जिसका अर्थ है कि आप अपनी यात्रा योजनाओं के भविष्य को लेकर काफी भाग्यशाली और आशावादी महसूस करेंगे। आपके लिए लंबी दूरी की यात्रा के लिए एक अच्छा वर्ष होगा खासकर यदि आप कहीं दूर ( जैसे यूरोप या अमेरिका ) उड़ान भरने की योजना बना रहे हैं। 

यदि आप इस वर्ष छुट्टी लेना चाहते हैं तो सुनिश्चित करें कि यह जल्दी है गुरु मेष राशि में आठवें भाव में भ्रमण करेगा इसलिए मेष राशि में आने के दो महीने के भीतर आपको कुछ नया करने की इच्छा होगी। गोचर यात्रा के बारे में कुछ बहुत तीव्र भावनाएँ लाएगा ( चाहे इसकी योजना बनाई गई हो या नहीं ) इसलिए अगली बार कहाँ या कब जाना है इस बारे में कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले ध्यान से सोचें।


कन्या राशि के लिए गुरु गोचर 2023 का उपाय

  • कोशिश करें कि हर बुधवार को पालक या हरी सब्जियों का दान करें।
  • अपना भाग्यशाली रुद्राक्ष धारण करें और अपनी राशिफल के अनुसार विशेष मंत्र का जाप करें।
  • पन्ना रत्न या सफेद पुखराज रत्न धारण करने से आपको भी मदद मिल सकती है लेकिन इसे करने से पहले आपको सलाह अवश्य लेनी चाहिए।