गुरु गोचर 2023 में धनु राशिफल – प्रभाव

गुरु गोचर 2023 धनु राशि के लिए समय अवधि

गुरु गोचर 2023 धनु राशिफल

धनु राशि के लिए गुरु गोचर 2023 इस साल के लिए बहुत ही प्रभावशाली होने वाला है। सभी देवताओं के गुरु के रूप में जाना जाने वाला ग्रह गुरु 22 अप्रैल, 2023 को सुबह 06:03 बजे अपनी मीन राशि से निकलकर मंगल की मेष राशि में गोचर करेगा। यह आपके छठे भाव से आपके पंचम भाव में गोचर करेगा।

गुरु संपूर्ण ज्योतिष में सबसे शुभ ग्रह है लेकिन यह ग्रह जातक के लिए अशुभ होने पर सबसे घातक परिणामों में से एक देता है। इसलिए हमें इस मामले में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।


Click here to read Guru Transit 2023 in English for Saggitarius । अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें



गुरु गोचर 2023 – धनु करियर राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 धनु करियर राशिफल 2023

धनु राशि बहुत महत्वाकांक्षी होती है और यह हमेशा अपने भाग्य के नियंत्रण में रहना चाहती है। इसलिए अगर आने वाले सालों में आपको अपने करियर लाइफ में काफी बदलाव देखने को मिले तो आपको हैरान नहीं होना चाहिए। क्योंकि इस वर्ष आपके पास अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए पहले से कहीं अधिक अवसर होंगे लेकिन वे आसानी से नहीं आएंगे। मनचाहे और योग्य प्रमोशन पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। यदि आप जल्दी से सीढ़ी चढ़ना चाहते हैं तो आपको काम पर देर रात और लंबे सप्ताहांत के लिए तैयार रहना होगा। 

आप खुद को सप्ताहांत या छुट्टियों के दौरान भी काम करते हुए पा सकते हैं क्योंकि आपकी कंपनी को अपने प्रतिस्पर्धियों के साथ प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए बहुत सारे काम हैं जिन्हें कम समय के भीतर करने की आवश्यकता है जो नए को सुरक्षित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं उन ग्राहकों से अनुबंध जो सौदों के लिए खरीदारी कर रहे हैं जो कीमतों पर उच्च गुणवत्ता वाली सेवाओं के लिए उनकी अपेक्षाओं को पूरा करते हैं जो बैंक को नहीं तोड़ेंगे ( इसलिए सावधान रहें! )।  

आपको अपने वर्तमान क्षेत्र में एक प्रबंधन पद पर पदोन्नत किया जाएगा या एक अलग क्षेत्र में एक नई भूमिका निभानी होगी। यदि आपने पहले से नहीं किया है तो आपको अधिक जिम्मेदारी दी जाएगी और यह स्पष्ट होगा कि आप इसके लिए तैयार हैं। आपको उन तरीकों से चुनौती दी जाएगी जो आपको एक कर्मचारी प्रबंधक और नेता के रूप में विकसित होने के लिए उत्साहित और प्रेरित महसूस कराते हैं। 

आपके प्रयासों के परिणामस्वरूप पेशेवर और व्यक्तिगत रूप से पहले से कहीं अधिक सफलता मिलेगी और अच्छी बात यह है कि यह काम में बिल्कुल भी मन नहीं लगेगा। आप सीखेंगे कि अपनी जिम्मेदारियों को अपने व्यक्तिगत जीवन के साथ पहले से बेहतर कैसे संतुलित करें और यह आपके तनाव के स्तर को कम रखने में मदद करेगा।


मेष गुरु गोचर 202वृषभ गुरु गोचर 2023 मिथुन गुरु गोचर 2023 र्क गुरु गोचर 2023 
सिंह गुरु गोचर 2023 न्या गुरु गोचर 2023 तुला गुरु गोचर 2023 वृश्चिक गुरु गोचर 2023 
धनु गुरु गोचर 2023 मकर गुरु गोचर 2023 कुम्भ गुरु गोचर 2023 मीन गुरु गोचर 2023 

गुरु गोचर 2023 – धनु आर्थिक राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 धनु आर्थिक राशिफल 2023

क्या आप धनु हैं? यदि ऐसा है तो आप अपने वित्तीय जीवन को हमेशा के लिए बदलने वाले हैं। अंत में आप उस नई कार को खरीदने में सक्षम होंगे जिस पर आप नजर गड़ाए हुए हैं। आप छुट्टी पर जा सकेंगे क्योंकि आप काम पर अधिक पैसा कमा रहे होंगे। बेहतर वित्तीय प्रबंधन और अधिक जिम्मेदार खर्च करने की आदतों के कारण आपके क्रेडिट स्कोर में नाटकीय रूप से सुधार होगा। 

आप अपने वित्त पर पहले से अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। आपको अपने और अपने करियर में निवेश करने के लाभों की गहरी समझ होगी। आपको पैसे के मूल्य के बारे में और अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए इसका उपयोग कैसे किया जा सकता है इसकी अधिक सराहना होगी। जैसे-जैसे आप अपने समय और ऊर्जा के मूल्य के बारे में अधिक जागरूक होते जाते हैं वैसे-वैसे आप उन कार्यों पर बर्बाद होने की संभावना कम होगी जो मायने नहीं रखते या ऐसी चीजें जो आपके लिए वास्तविक परिणाम नहीं देती हैं। 

आपको इस बात की प्रबल समझ होगी कि व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही तरह से सफलता हासिल करने के लिए क्या करना पड़ता है।


27 नक्षत्र जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें 


गुरु गोचर 2023 – धनु स्वास्थ्य राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 धनु स्वास्थ्य राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 आपके स्वास्थ्य के लिए एक अच्छा वर्ष होगा। आप ऊर्जावान और सकारात्मक महसूस करेंगे। आपका इम्यून सिस्टम पहले से ज्यादा मजबूत होगा। इस वर्ष के अंत में आपको सर्दी-जुकाम होने की संभावना अधिक रहेगी लेकिन आप जल्दी ठीक हो जाएंगे। आप एक या दो सप्ताह के भीतर किसी बीमारी से उबरने की उम्मीद कर सकते हैं। 

यह सलाह दी जाती है कि आप स्वस्थ पौष्टिक खाद्य पदार्थ खाएं और अपने शरीर की अच्छी देखभाल करें। इस गोचर के लिए ताजे फल और सब्जियों से युक्त संतुलित आहार आदर्श है। आपको दिन भर में ढेर सारा पानी पीकर भी खुद को हाइड्रेटेड रखना चाहिए। बहुत अधिक चिकना भोजन खाने से बचें क्योंकि इससे जीवन में आगे चलकर स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। 

नवंबर 2023 के बाद आप खुद को चिंता या अवसाद की भावनाओं से जूझते हुए पा सकते हैं लेकिन चिंता न करें यह अस्थायी हो सकता है। यदि आप बिना किसी कारण के खुद को उदास महसूस करते हैं तो बेहतर समझ के लिए अपने किसी करीबी से संपर्क करने की कोशिश करें। अपने धड़ का विशेष ध्यान रखें क्योंकि इस गोचर के दौरान आपको इस हिस्से में नियमित समस्याएं देखने को मिल सकती हैं।


गुरु गोचर 2023 – धनु प्रेम राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 धनु प्रेम राशिफल 2023

गुरु सौभाग्य और प्रचुरता का ग्रह है। जब यह आपके 5वें भाव से गोचर करता है, तो आपको प्यार और रोमांस में भाग्य का साथ मिलने की संभावना अधिक होती है। आपको नया साथी मिलेगा। रोमांटिक प्रेम अब केवल जुनून के बारे में नहीं है बल्कि स्थिरता, प्रतिबद्धता और समझ के बारे में भी है। 

आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रिश्ते में होंगे जो आपसे 1 साल या उससे अधिक उम्र का है। आपका रिश्ता आपसी हितों पर बना हो सकता है जो आपको एक साथ लाता है और आपको लंबे समय तक साथ रहने में मदद करता है। अपने रिश्ते में अगला कदम उठाने और इसे आधिकारिक बनाने का समय आ गया है।


गुरु गोचर 2023 – धनु वैवाहिक राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 धनु वैवाहिक राशिफल 2023

आप अपने साथी की ज़रूरतों के प्रति अधिक संवेदनशील होंगे और आप उन ज़रूरतों को बेहतर ढंग से व्यक्त करने में सक्षम होंगे। आप सीखेंगे कि अपने जीवनसाथी के साथ समझौता कैसे करें और उनकी इच्छाओं को समायोजित करने के लिए समायोजन कैसे करें बिना यह महसूस किए कि आप खुद को या अपने मूल्यों से समझौता कर रहे हैं। 

आप एक-दूसरे के प्रति अधिक धैर्यवान बनेंगे और आपके लिए एक-दूसरे की बातों को सुनना और समझना आसान होगा। इस वर्ष आप एक संभावित स्थानांतरण या नवीकरण की योजना बनाना शुरू कर देंगे चाहे वह एक नया घर हो या मौजूदा स्थान में एक अतिरिक्त स्थान जिसे आप एक जोड़े के रूप में साझा करते हैं। 

पिछले कुछ वर्षों और यहां तक ​​कि दशकों में किए गए इन परिवर्तनों और सुधारों के परिणामस्वरूप आपका संबंध अधिक स्थिर और सुरक्षित हो जाएगा।


गुरु गोचर 2023 – धनु यात्रा राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 धनु यात्रा राशिफल 2023

यात्रा के दौरान आपके अधिक सामाजिक होने की संभावना है और आप नए लोगों से मिल सकते हैं या नए संबंध बना सकते हैं। आप सामान्य से अधिक और अधिक यात्रा करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं इसलिए अपनी अगली बड़ी यात्रा की योजना बनाने का यह एक अच्छा समय है। 

हो सकता है कि आप मूड में बदलाव की तलाश कर रहे हों इसलिए यात्रा के कुछ नए शौक अपनाने पर विचार करें जो आपके मूड विकल्पों का पता लगाने में आपकी मदद करेंगे। यदि आप अविवाहित हैं तो आप किसी नए का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं और साथ में आप एक सुंदर गंतव्य की योजना बना सकते हैं। 

यह कुछ खास की शुरुआत हो सकती है। आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ सड़क यात्रा कर रहे होंगे जो आपका सामान्य यात्रा मित्र नहीं है। हो सकता है कि यह हाई स्कूल या कॉलेज का कोई दोस्त हो या हो सकता है कि यह कोई ऐसा व्यक्ति हो जिससे आप पिछले साल छुट्टी पर मिले थे। किसी भी तरह से यह व्यक्ति आपका एक ऐसा पक्ष सामने लाएगा जो सामान्य से अधिक साहसी है।


धनु राशि के लिए गुरु गोचर 2023 का उपाय

  • कोशिश करें कि हर गुरुवार को पीली मिठाई का दान करें।
  • अपना भाग्यशाली रुद्राक्ष धारण करें और अपनी राशिफल के अनुसार विशेष मंत्र का जाप करें।
  • मुनगा रत्न या पुखराज रत्न धारण करने से आपको भी मदद मिल सकती है लेकिन इसका प्रयोग करने से पहले परामर्श अवश्य कर लें।