गुरु गोचर 2023 तुला राशिफल – प्रभाव

गुरु गोचर 2023 तुला राशि के लिए समय अवधि

गुरु गोचर 2023 तुला राशिफल

तुला राशि वालों के लिए गुरु गोचर 2023 आने वाले 1 साल के लिए काफी प्रभावशाली रहेगा। सभी देवताओं के गुरु के रूप में जाना जाने वाला ग्रह गुरु 22 अप्रैल, 2023 को सुबह 06:03 बजे अपनी मीन राशि से निकलकर मंगल की मेष राशि में गोचर करेगा। यह आपके 8 वें भाव से आपके 7 वें भाव में गोचर करेगा।

गुरु संपूर्ण ज्योतिष में सबसे शुभ ग्रह है लेकिन यह ग्रह जातक के लिए अशुभ होने पर सबसे घातक परिणामों में से एक देता है। इसलिए हमें इस मामले में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।


Click here to read Guru Transit 2023 in English for Libra । अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें



गुरु गोचर 2023 – तुला करियर राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 तुला करियर राशिफल 2023

आपको किसी ऐसे प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा जिसका सपना आप सालों से देख रहे थे। आप अपने करियर में कोई ऐसा फैसला ले पाएंगे जिससे आप लंबे समय से जूझ रहे हैं। आपको कार्यस्थल पर पदोन्नति की पेशकश की जा सकती है। कार्यस्थल पर आप जो चाहते हैं वह प्राप्त कर सकेंगे। आपके बॉस आपके प्रदर्शन से प्रभावित होंगे। आपको एक बड़ी कंपनी या संगठन द्वारा काम पर रखा जाएगा जो आपके करियर को समताप मंडल में लाने में मदद करेगा। 

आप अपने आला को खोजने और प्रभाव डालने में सक्षम होंगे भले ही यह ठीक वैसा न हो जैसा आप शुरू करते समय उम्मीद कर रहे थे। आप अपनी क्षमताओं के बारे में अधिक आश्वस्त महसूस करेंगे और आपको स्पष्ट रूप से पता चलेगा कि आपकी ताकत कहां है और इससे आपको अधिक पैसा बनाने में मदद मिलेगी। गुरु गोचर 2023 में मध्य सितंबर के बाद आप सहकर्मियों के साथ कुछ कठिन परिस्थितियों में खुद को पाएंगे, लेकिन वे लंबे समय तक नहीं रहेंगे।


मेष गुरु गोचर 2023 वृषभ गुरु गोचर 2023 मिथुन गुरु गोचर 2023 कर्क गुरु गोचर 2023 
सिंह गुरु गोचर 2023 कन्या गुरु गोचर 2023 तुला गुरु गोचर 2023 वृश्चिक गुरु गोचर 2023 
धनु गुरु गोचर 2023 मकर गुरु गोचर 2023 कुम्भ गुरु गोचर 2023 मीन गुरु गोचर 2023 

गुरु गोचर 2023 – तुला आर्थिक राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 तुला आर्थिक राशिफल 2023

तुला राशि वालों के लिए यह एक बेहतरीन गोचर है और यह आपके वित्त के लिए फायदेमंद रहेगा। यह वित्तीय मामलों में भाग्य लाएगा इसलिए इस अवधि के दौरान आप अपनी आय और बचत में वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। इस दौरान आपको कुछ अप्रत्याशित धन या अप्रत्याशित नकदी प्रवाह मिल सकता है। तुला राशि के जातकों की समग्र आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे समय के साथ सुधार होगा और वे बिना किसी कठिनाई के अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। 

हालाँकि कुछ बाधाएँ हैं जो उनकी प्रगति में बाधा बन सकती हैं लेकिन यदि पहले से उचित देखभाल की जाए तो इन बाधाओं को आसानी से दूर किया जा सकता है। किसी भी चीज के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनके लिए सब कुछ पूरी तरह से ठीक हो जाएगा, हालांकि अभी कुछ समस्याएं हो सकती हैं और फिर वे समस्याएं हमारे मूड को पूरी तरह खराब करने के लिए काफी लंबे समय तक नहीं रहने वाली हैं। 

आपको अपने धन का अच्छे उपयोग के लिए नए तरीके मिलेंगे। आपको कार्यस्थल पर वेतन वृद्धि मिलेगी। आप अपने सभी ऋणों का भुगतान करने में सक्षम होंगे और अंत में उस पर भुगतान करने की चिंता किए बिना कुछ अच्छा कर पाएंगे। आप 2023-24 में एक बेहतर निवेशक होंगे और आप अधिक निवेश करने की प्रक्रिया का आनंद लेंगे। आपको अपने वित्तीय लक्ष्यों और उन्हें प्राप्त करने के तरीकों की स्पष्ट समझ होगी।


27 नक्षत्र जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


गुरु गोचर 2023 – तुला स्वास्थ्य राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 तुला स्वास्थ्य राशिफल 2023

आपके पास आत्म-मूल्य की भावना बढ़ेगी इसलिए आप अपनी देखभाल करने की अधिक संभावना रखेंगे। और यह आपके समग्र स्वास्थ्य के लिए अच्छी खबर है। आप अपने शरीर की ज़रूरतों को सुनने और उसके अनुसार अपने आहार को समायोजित करने के लिए और अधिक खुले रहेंगे। जब बात इस बात की आती है कि आप कितनी शराब पीते हैं तो आप खुद को स्वस्थ विकल्प भी बना सकते हैं। 

यदि आप हाल ही में तनावग्रस्त महसूस कर रहे हैं, तो यह गुरु गोचर 2023 आपको अधिक आराम और नियंत्रण में महसूस करने में मदद कर सकता है। जरूरत पड़ने पर आप खुद को मदद मांगने के लिए और अधिक इच्छुक पाएंगे इसलिए यदि आपके शारीरिक या मानसिक स्वास्थ्य में कुछ गड़बड़ है तो डॉक्टर के पास जाने में संकोच न करें। 

यदि आप स्वास्थ्य असंतुलन के दर्दनाक लक्षणों का अनुभव करना शुरू करते हैं जैसे कि पेट में दर्द या सिरदर्द तो उन्हें राहत देने के लिए एक ओवर-द-काउंटर दवा लें ( लेकिन पहले अपने डॉक्टर से परामर्श किए बिना इन दवाओं का उपयोग न करें )। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा की जाने वाली कोई भी शारीरिक गतिविधि पर्याप्त कोमल हो ताकि यह अच्छे से अधिक नुकसान न पहुंचाए ( यानी जब तक आपका शरीर बेहतर महसूस न करे तब तक तीव्र कसरत से बचें)।


गुरु गोचर 2023 – तुला प्रेम राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 तुला प्रेम राशिफल 2023

गुरु आपके सप्तम भाव से गोचर करेगा। यह अवधि आपके लिए एक शुभ समय कहा जाता है क्योंकि यह आपके जीवन में नई शुरुआत और अवसर लाता है। इस अवधि में आप सामान्य से अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे जिससे आप अपनी ओर से बिना किसी प्रयास के आसानी से सफलता प्राप्त कर पाएंगे। दूसरों के साथ आपके संबंध भी सुधरेंगे और पहले से अधिक मजबूत होंगे जिससे दोनों पक्षों को इस रिश्ते का लाभ मिलेगा। 

हालाँकि कुछ चीजें हैं जिन्हें रिश्ते में प्रवेश करने से पहले ध्यान देने की आवश्यकता होती है जैसे कि दो लोगों के बीच अनुकूलता। आप रिश्ते के मुद्दों से निपटने के लिए कठिन समय ( 2023 के बाद के अक्टूबर ) से गुजर रहे होंगे और यह आपके प्रेम जीवन में कुछ अशांति लाएगा। यदि आप इसे सफल बनाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए पहले से अधिक प्रयास करने होंगे। अपने साथी के लिए त्याग करने से न डरें क्योंकि यह आपको हमेशा के लिए एक साथ बंधे रहने में मदद करेगा।

अगर आपको लगता है कि आपके और आपके साथी के बीच सारा प्यार खत्म हो गया है तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि अगर वे चाहते हैं तो चीजें बहुत तेजी से बदल सकती हैं। आप इस साल के अंत तक एक रोमांचक नए रिश्ते में शामिल हो जाएंगे जो या तो हमेशा के लिए रह सकता है या इतने उच्च नोट पर शुरू करने के बाद कुछ दिनों के भीतर टूट सकता है। इसलिए किसी नए के साथ डेटिंग करते समय खुले दिमाग से काम लें। अंत में अगले कुछ महीनों में चाहे कुछ भी हो जाए, उम्मीद न खोएं क्योंकि नियत समय में सब कुछ ठीक हो जाएगा।


गुरु गोचर 2023 – तुला वैवाहिक राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 तुला वैवाहिक राशिफल 2023

वर्ष 2023 में आपका वैवाहिक जीवन कुछ हद तक खुशहाल रहेगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ शांति से रहेंगे और कभी भी उससे जलन महसूस नहीं करेंगे। आपका रिश्ता काफी समझदार होगा और आप हमेशा एक-दूसरे की बातों को समझेंगे। आपका वैवाहिक जीवन प्यार, विश्वास, रोमांस और कमिटमेंट से भरपूर रहने वाला है। आपके वैवाहिक जीवन में कोई समस्या नहीं आएगी क्योंकि आप दोनों एक साथ बहुत अच्छा समय बिताएंगे और एक दूसरे के साथ का आनंद लेंगे। 

आपके पास एक लंबे समय तक चलने वाला रिश्ता भी होगा जिसका आप आने वाले कई वर्षों तक आनंद ले सकते हैं। कहा जाता है कि यदि गुरु आपकी कुंडली के सप्तम भाव में गोचर करता है तो इस दौरान आपकी शादी होने की संभावना बनती है। अगर आप पहले से ही शादीशुदा हैं तो यह गोचर आपके रिश्ते को पहले से ज्यादा मजबूत और सुरक्षित बनाएगा। यह गोचर आपके वैवाहिक जीवन में किसी भी समस्या को आसानी से हल करने में आपकी मदद करेगा।


गुरु गोचर 2023 – तुला यात्रा राशिफल 2023

गुरु गोचर 2023 तुला यात्रा राशिफल 2023

आप नए रोमांच लेने के इच्छुक होंगे। तुला एक सामाजिक संकेत है और आपके बहुत सारे दोस्त हैं जो नई जगहों की खोज में रुचि रखते हैं। इस वर्ष आप स्वयं को उनकी यात्राओं में शामिल होते हुए या अपने लिए एक योजना बनाते हुए पा सकते हैं। आप सामान्य से अधिक मिलनसार होंगे,  तुला एक सामाजिक संकेत है और आप पार्टी करना पसंद करते हैं। 

इस वर्ष आप सामान्य से अधिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे साथ ही अपनी स्वयं की मेजबानी भी करेंगे। आप अपनी यात्रा के माध्यम से किसी विशेष से मिल सकते हैं। तुला राशि पर प्रेम और सुंदरता के ग्रह शुक्र का शासन है इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि यात्रा अक्सर रोमांस की ओर ले जाती है। यदि कुछ भी हो तो यह समझ में आता है कि तुला घर से दूर होने पर किसी से मिलने के लिए अधिक खुला होगा। 

आपका वित्त स्थिर होगा तुला धन और वित्तीय स्थिरता पर शासन करता है इसलिए इस वर्ष आपके खर्च करने की आदतों या बचत योजनाओं (या इसकी कमी) में थोड़ा बदलाव हो सकता है। केवल एक चीज जो बदल सकती है वह यह है कि यात्रा के दौरान बने नए अवसरों या संबंधों के माध्यम से आपके जीवन में कितना पैसा आता है। आप एक एडवेंचरर की तरह खुद को महसूस करेंगे।


तुला राशि के लिए गुरु गोचर 2023 का उपाय

  • प्रत्येक शुक्रवार को मिठाई उत्पाद दान करने का प्रयास करें।
  • अपना भाग्यशाली रुद्राक्ष धारण करें और अपनी राशिफल के अनुसार विशेष मंत्र का जाप करें।
  • पन्ना या सफ़ेद पुखराज धारण करने से आपको भी लाभ हो सकता है लेकिन इसे करने से पहले किसी सच्चे ज्योतिषी से सलाह अवश्य लें।