Varshik Rashifal 2022 | वार्षिक राशिफल 2022 – लग्न और चन्द्र राशि के आधार पर

Varshik Rashifal 2022 के संबंध में या किसी भी संबंध में सवाल हो तो आप फॉर्म भर के जवाब और उपाय पूछ सकते हो । 

वार्षिक राशिफल 2022 | Varshik Rashifal 2022 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर वर्ष 2022 की बात करें तो पहले की अपेक्षा बेहतर रहने वाला है, क्योंकि वर्ष 2021 तो कोरोना महामारी के कारण सभी राशि के लोगों के जीवन में परेशानियाँ पैदा कर के गया है लेकिन इस वर्ष 2022 आपके लिए उन परेशानियों का समाधान लेकर आई है। वर्ष 2021 में जैसा-जैसा हमारे ज्योतिष आचार्यों ने बताया था ठीक वैसा ही हुआ था, क्योंकि वार्षिक राशिफल 2021 में किसी बड़ी आपदा के आने की बात कही गई थी जिससे देश-विदेश के सभी लोगों को जूझना भी पड़ा था। DsK Astrology की मदद से वार्षिक राशिफल 2022 आपके लिए कैसा रहेगा यह जानने में आसानी लेकर आया है। हम आशा करते है की हमारे विद्वान ज्योतिषियों के द्वारा की गई भविष्यवाणी आपके लिए वर्ष 2022 में लाभकारी और अच्छी साबित हो।

DsK Astrology सभी पाठकों के लिए हर साल की तरह इस साल भी वर्ष 2022 का राशिफल लेकर आई है। जिसमें आपको सभी महीनों के अनुसार सभी राशियों के राशिफल पढ़ने को मिलेंगे। आपको वार्षिक राशिफल के अंदर यह जानने को भी मिलेगा की आपका भाग्य इस वर्ष कैसा है आपको अपने करियर में सफलता मिलेगी या नही, आप जिस कार्य की प्रतीक्षा कर रहे हैं वह कार्य सम्पन्न होगा या नही, वार्षिक राशिफल 2022 में आपके सितारे कितने ज्यादा मजबूत है और कितने ज्यादा कमजोर यह जानने को मिलेगा।

अधिकतर पूछें जाने वाले प्रश्न 
  1. वार्षिक राशिफल 2022 में आपका भाग्ययोदय कब और कैसे होगा?
  2. जीवन में समस्याओं को दूर करने के लिए ऑन से उपाय आपके लिए लाभकारी सिद्ध होंगे, क्या करना आपके लिए बेहद अच्छा साबित होगा?
  3. क्या आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ेगा या होगा बड़ा धन लाभ?
  4. क्या प्रेम विवाह हो पाएगा या नहीं?
  5. क्या राशिफल 2022 में खत्म होगी सच्चे प्यार की खोज? 
  6. क्या दांपत्य जीवन में करना होगा मुसीबतों का सामना या सुखमय रहेगा?
  7. क्या स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिलेगी या सुधार?
  8. क्या वर्ष 2022 स्वास्थ्य को लेकर रहेगा तनाव मुक्त? 
  9. पारिवारिक जीवन में आएगी मधुरता या रहेगा मन-मुटाव?
  10. वर्ष 2022 में बनेगा अच्छा करियर या सिर्फ निराशा?
  11. इस साल मिलेगी जीवन में सफलता या सिर्फ असफलता का मुह देखना पड़ेगा?
  12. क्या करना होगा और अधिक कठिन परिश्रम?
  13. वैवाहिक जीवन में शांति रहेगी या अशांति?
  14. क्या जीवनसाथी के साथ होंगे आपसी मतभेद या स्नेहपूर्ण रहेगा वर्ष?

DsK Astrology के विद्वान ज्योतिष सभी राशियों का वार्षिक राशिफल सही और सटीक बताने का प्रयास करते हैं, जो हमेशा सही होता है। राशिफल 2022 में आपको यह जानने को मिलेगा की वर्ष 2022 में आपका करियर कैसा रहेगा, आर्थिक जीवन कैसा रहेगा, वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा, प्रेम जीवन कैसा रहेगा, शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे या नहीं और स्वास्थ्य जीवन अच्छा रहेगा या नहीं। आपकी राशि के अनुसार आपकी कुंडली में शनि की दृष्टि आपके लिए कैसी साबित होगी। राहु और केतु का प्रभाव आपके लिए कैसा साबित होगा। इन सबके अलावा आपको यह भी जानने को मिलेगा की वर्ष 2022 में आपका प्रेम संबंध मजबूत रहेगा या नही आप अगर नय और सच्चा प्यार करने वाला साथी खोज रहे हैं तो क्या वह आपको इस वर्ष मिलेगा या नहीं।

हमारे विद्वान ज्योतिषियों के मतानुसार इस वर्ष सभी राशि के जातकों को अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में मिश्रित परिणाम मिलेंगे लेकिन किसी किसी को समय के अनुसार अच्छे परिणाम और किसी को बेहद अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। कई बार जातकों को बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ेगा तो कई बार सुख का अनुभव भी होगा। जो लोग नौकरी की तलास में लंबे समय से इंतजार कर रहे थे उन्हे नौकरी मिलने के भी अवसर मिलेगे, परंतु सावधानी के साथ कार्य करने की आवश्यकता होगी। जो लोग अपने व्यापार में अभी तक नुकसान और परेशानियों का सामना कर रहे थे उन्हे इस वर्ष उन परेशानियों से मुक्त होने का भी अवसर मिलेगा। साथ ही आपको यह पीटीए चलेगा की इस वर्ष किन कार्यों से सावधान रहना है और किन कार्यों को करना है। आपको हमारे ज्योतिषियों के द्वारा बताए गए उपायों को नियमित रूप से करने की आवश्यकता होगी जो आपके जीवन में सफलता के द्वार तक ले जाने में आपकी मदद करेंगे।

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मतानुसार वार्षिक राशिफल 2022 में  बुध और चंद्रमा का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा और आपको कैसे परिणाम मिलेंगे। राशिफल 2022 के अनुसार वर्ष 2022 की शुरुआत में बन रहा कालसर्प दोष आपके स्वास्थ्य पर अपना असर कैसा दिखाएगा। साथ ही यह भी जानने को मिलेगा बिगड़ते स्वास्थ्य को सुधारने के लिए कौन से उपाय करना आपके लिए सही होगा। पिछले बीते 2 वर्षों में ज़्यादातर सभी लोगों को अपने जीवन में मुसीबतों का सामना करना पड़ा जिससे उभरने के लिए उन्हे उससे भी ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता होगी लेकिन हमारे द्वारा बताए गए उपायो को करके आप अपने जीवन में खुशियों का आगमन जल्द ही कर सकते हैं। परंतु बताए गए उपायों को नियमित और सही तरीके से करने की आवश्यकता होगी अन्यथा आपको कोई लाभ नही मिलेगा।

वार्षिक राशिफल 2022 का फलादेश 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशिफल 2022 में वर्ष की शुरुआत कन्या लग्न और वृश्चिक लग्न में हो रही है, साल 2022 के आरंभ में लग्न की स्थिति हस्त नक्षत्र के प्रथम चरण में और चंद्र की स्थिति ज्येष्ठ नक्षत्र के प्रथम चरण में हो रही है। पंचम भाव में शनि बुध के साथ उपस्थित है जिसके कारण शनि का प्रभाव पूर्ण रूप से चंद्र पर रहने वाला है। वर्ष 2022 के बारे में गहन अध्ययन करने के बाद हमे यह पता चला है की जो लोग कोरोना महामारी के कारण अपनी नौकरी कार्य बिजनेस में नुकसान के साथ बैठे हैं उन्हे इस वर्ष अपने कार्यों में मुनाफा होगा जिससे पहले हुआ नुकसान भी पूरा हो सकता है तथा नौकरी मिलने के अवसर ज्यादा से ज्यादा रहेंगे। लेकिन शिक्षित लोगों के लिए यह वर्ष कुछ ज्यादा ही अच्छा और शानदार साबित होने वाला है। जब जातक मेहनत करेगा तभी वह अपने नुकसान को पूरा कर सकता है और यदि कार्यों में सफलता चाहता है तो उसे ठीक वैसे ही मेहनत करने की आवश्यकता होगी जैसे उसने बिजनेस या कार्य की शुरुआत सबसे पहले की थी। जो लोग अपनी किस्मत के भरोषे बैठेंगे उन्हे तो सिर्फ असफलता ही मिलेगी। राशिफल 2022 के अनुसार शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे जो आपके लिए बेहद सुखमय होंगे। वर्ष 2021 में ज़्यादातर सभी छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के मामले में निराश रहना पड़ा था क्योंकि कोरोना महवारी में स्कूल कॉलेज सब बंद हो गए थे जिसके कारण उन्हे पढ़ाई में कई तरह की मुसीबतों का सामना करना पड़ा था, परंतु इस वर्ष उन्हे परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है। इस वर्ष 2022 में छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है।

राशिफल 2022 के अनुसार इस वर्ष अगर ग्रहों के गोचर के बारे में बात करें तो पाय जाने वाले सभी ग्रह पाँच स्थितियों में अलग-अलग स्थित हैं। जब ऐसी स्थिति बनती है तो ज्योतिष के माध्यम से इस स्थिति को केदार योग के नाम से जाना जाता है या हम कह सकते हैं साल 2022 में केदार योग बन रहा है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में केदार योग को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। इस योग के सकारात्मक प्रभाव से जातकों को अपने जीवन में चुनौतियों का सामना करने और रहस्यमयी चीजे खोजने में मदद मिलती है। इस योग का उपयोग ज़्यादातर विज्ञान से जुड़े क्षेत्रों में किया जाता है क्योंकि इसके प्रभाव से जातक को एतिहासिक चीजें खोजने में मदद मिलती है। यदि वर्ष 2021 के अनुसार देखा जाए तो इस वर्ष भी कोरोना महामारी की कुछ समस्या देखने को मिलेगी परंतु इतनी ज्यादा नही क्योंकि सम्पूर्ण विश्व के मुक़ाबले हमारे भारत देश में टिकाकारण बहुत तेजी से चल रहा है जिसके कारण कोरोना जैसी बीमारी कम से कम फैलने की संभावना है, हमारे देश के प्रधानमंत्री देश की जनता के हिट में कार्य करते दिखाई दे रहे हैं। इस महामारी के कारण लोगों की आर्थिक हालत पहले की अपेक्षा बहुत अधिक बिगड़ गई है जिसके कारण लोगों को अक्सर निराश रहना पड़ जाता है, परंतु इस वर्ष यदि जातक अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने का प्रयास करेगा तो उसे सफलता अवश्य मिलेगी। राशिफल 2022 के अनुसार विश्व कुंडली में काल सर्प दोष बनता दिखाई दे रहा है जिसके कारण एक बार फिर विश्व में किसी न किसी खतरे का संकेत मिल रहा है लेकिन स्थितियाँ इस वर्ष काबू में रहेंगी। लेकिन अगर लोगों की विचार धारा को देखा जाए तो इस वर्ष लोगों की स्थिति उतनी बेहतर नही है जितनी होनी चाहिए, जिसके कारण लोग अपने जीवन के बारे में और आगे दुबारा ऐसा संकट आए तो उसके लिए पहले से ही अपनी विवस्था बना के रखने का प्र्यास करेंगे। शनि और गुरु का स्थित होना जातक के लिए बहुत भारी भी पड़ सकता है क्योंकि सारे ग्रहों में इन दो ग्रहों को ज्यादा महत्वपुर्ण माना जाता है, इसलिए इन दोनों ग्रहों से बनने वाली स्थिति से जातक को हमेशा शांत रहने का प्रयास करना चाहिए। जब जातक के ऊपर शनि की बुरु दशा होती है तो उसके सारे काम अक्सर बिगड़ने लगते हैं इसलिए सही उपाय और सही तरीके सेकार्य कार्य करने की कोशिश करें और अपने जीवन में आने वाली मुसीबतों से छुटकारा पाएँ। गुरु ग्रह को सबसे बड़ा ग्रह इसलिए कहा जाता है क्योंकि इस ग्रह की मदद से जातक अपने जीवन में फैले अंधकार को मिटा सकता है और रोशनी का प्रकाश हर जगह फैला सकता है। परंतु अगर जातक ने अपनी कुंडली में स्थिति गुरु को उपायों की मदद से और भी ज्यादा मजबूत बना लिया तो वह विद्वान और श्रेष्ठ व्यक्ति कहलाता है।

DsK Astrology की मदद से आपको ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति के अनुसार वार्षिक राशिफल 2022 के इस लेख में करियर, आर्थिक जीवन, प्रेम जीवन, वैवाहिक जीवन, शिक्षा और  स्वास्थ्य आदि की सही और सटीक जानकारी प्राप्त होगी, जो आपके लिए बेहद लाभकारी भी सिद्ध होगी। यदि देखा जाए तो आपको वार्षिक राशिफल 2022 में लिखे लेख में छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी जानकारी उपायों के साथ बड़ी ही आसानी से प्राप्त हो जाएगी, जिसकी मदद से आप अपने जीवन में सभी क्षेत्रों में सही रास्ते पर कदम उठा सकेंगे।

तो आइये जानते हैं वार्षिक राशिफल 2022 आपके लिए कैसा रहेगा- 

आप अपनी जन्म राशि और जन्म लग्न दोनों के हिसाब से यह राशिफल पढ़ सकते है। अगर आपको आपका जन्म लग्न या राशि नहीं पता तो आप यहाँ क्लिक करके फ्री ( मुफ्त ) में अपनी कुंडली बना सकते है और जान सकते है।