सरकारी नौकरी के उपाय

सरकारी नौकरी और ज्योतिष 

सरकारी नौकरी के उपाय

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज के समय में ज़्यादातर सभी जातक सरकारी नौकारी पाने के लिए परेशान हैं। जातक कठिन से कठिन परिश्रम करता है लेकिन उसके बाद भी जातक को सरकारी नौकरी नही मिल पाती है। इसके लिए हम आप सबकी सरकारी नौकारी पाने में मदद करने आए हैं। जातक यदि बताए गए उपायों को सच्चे हृदय से कर लेता है तो उससे निश्चय ही सरकारी नौकरी मिल जाएगी। जातक अपने जीवन में सरकारी नौकरी को सबसे ज्यादा महत्वता देता है परंतु हर किसी को सरकारी नौकरी प्राप्त नही होती है। ऐसे समय में जातक या तो किसी से मदद मागता है या फिर सरकारी नौकरी पाने के उपाय खोजता है। इसके लिए आप कुछ ज्योतिष उपायों को कर सकते हैं जो आपके लिए मददगार साबित होंगे। 


आचार्य जी से अपनी कुंडली के मुताबिक सबसे प्रभावी उपाय लें।

सरकारी नौकरी पाने के उपाय  

ज्योतिषीय मतानुसार यदि जातक इन उपायों को सच्चे मन से करता है तो उसे सफलता अवश्य मिलेगी परंतु याद रखें इन उपायों को करते समय मन में किसी भी तरह का भ्रम न पैदा करें और निरंतर उपाय करते रहे जब तक आपको नौकरी में सफलता नही मिल जाती है। ज्योतिषीय उपाय जो कुछ इस प्रकार हैं- 

सरकारी नौकरी के लिए शिव पूजा 

भगवान शिव की पूजा वंदना करने से आप प्राप्त कर सकते हैं मनचाही जॉब, इसके लिए आप सोमवार के दिन कच्चे दूध में चावल मिश्रित करके भगवान शिव को अर्पित करें और अपने मन की बात कहें। ऐसा करने से आपको नौकरी प्राप्त करने में आने वाली रुकावटें दूर होंगी और आप नौकरी पाने में सफल हो जाएंगे। परंतु भगवान शिव की पूजा हर सोमवार सच्चे मन से करने की आवश्यकता होगी।

सरकारी नौकरी के लिए हनुमान जी के उपाय 

आप सरकारी नौकरी या मनचाही जॉब के लिए परेशान हैं तो घर में या अपने कमरे में लगाएँ हनुमान जी का फोटो और श्री हनुमान चालीसा का पाठ 40 मंगलवार तक लगातार करें और हर मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर नंगे पैर जय श्री राम जय हनुमान का जाप करते हुए जाएँ। आपको सफलता अवश्य मिलेगी। यदि संभव हो तो लाल गुलाब का फूल अपने हाथों से पेड़ से तोड़कर ले जाए और हनुमान जी के चरणों में अर्पित करें। 

सरकारी नौकरी पाने के लिए गणेश जी के उपाय

विघ्नहर्ता मंगल करता श्री गणेश जी की पूजा वंदना करने से मिलेंगी जॉब पाने में सफलता। आप अपने घर के प्रवेश द्वार के पास श्री गणपति जी की मूर्ति या फोटो लगाएँ और उनकी फोटो या मूर्ति पर लौंग और सुपारी चढ़ाएँ। जब आप किसी नौकरी के लिए घर से निकले तो चढ़ाई हुई लौंग और सुपारी को अपनी जेब या बैग में रख कर साथ ले जाएँ ऐसा करने से आपको सफलता मिलेगी और आपके कार्य सिद्ध हो जाएंगे।


सरकारी नौकरी पाने के टोटके 

जातक इन टोटकों का उपयोग करके नौकरी प्राप्त कर सकता है। परंतु याद रहे इन टोटकों का उपयोग सही तरीके और सच्चे मन से करे तभी ये कारगर साबित होते हैं।

  • किसी भी नौकरी का इंटरव्यू देने जाते समय यदि रास्ते में गाय मिल जाय तो उसे गुड़ अथवा आटा या फिर कुछ न कुछ अवश्य खिला दें। 
  • नींबू में चार लौंग को बांध ले या फिर उन्हे नींबू के अंदर गाड दे और ॐ श्री हनुमते नमः का कम से कम 108 बार जाप करे, उसके बाद नींबू को अपने साथ ले जाएँ। 
  •  नौकरी की तलास में घर से निकालने से पहले ॐ नम: भगवती पद्मावती ऋद्धि-सिद्धि दायिनी’ मंत्र का 108 बार जाप कर लें। आपको सफलता मिलेगी। 
  • पक्षियों को दाना खिलाएँ और किसी मंदिर में जाकर पुष्प अर्पित करें। 
  • हनुमान जी के मंदिर में रोज शाम को “ कवन सो काज कठिन जग माहि, जो नहीं होय तात तुम पाहीं ” दोहे का कम से कम 108 बार जाप करें।
  • शनिवार के दिन “ ॐ शं शनैश्चराय नम: ” मंत्र का जाप कम से कम 108 बार करना चाहिए। 
  • शनि मंत्र का जाप करने से सर्वग्रह बाधाएँ दूर होती हैं और नौकरी प्राप्ति के योग बनते हैं।

मनचाही नौकरी पाने के उपाय 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये उपाय बेहद सरल और कारगर हैं यदि जातक इन उपायों को सच्चे मन से करता है तो जातक को अपने कार्यों और नौकरी प्राप्ति में सफलता मिलती है। पौराणिक कहानी के अनुसार पीपल के वृक्ष की पूजा करना और उसको जल अर्पित करना बेहद शुभ और कारगर उपाय माना गया है कहा जाता है की पीपल के वृक्ष में पूर्वजों का निवास होता है। जिससे जातक को सफलता प्राप्त करने में आसानी हो जाती है। नौकरी पाने के उपाय कुछ इस प्रकार हैं- 

  • घर से बाहर जाने से पहले दही-चीनी खाकर अपना दायाँ पैर देहरी से बाहर निकाले और जय श्री राम बोलकर जाएँ सब अच्छा होगा। 
  • जिस दिन इंटरव्यू देने जाना हो उस दिन सूर्योदय से पहले पानी में हल्दी मिलकर स्नान करले और उसके बाद अपने घर के मंदिर में अगरबत्ती जलाकर ईश्वर से प्रार्थना करें। आपको सफलता मिलेगी।
  • जातक के जीवन में सफलता प्राप्त करने में आ रही रुकावटों के लिए हल्दी की सात गाँठे, सात गुड़ की टिक्कियाँ और एक रूपय का सिक्का पीले कपड़े में बांधकर रेलवे लाइन या फिर गंगा जी की दूसरी तरफ फेंक दे इससे आने वाली रुकावटें दूर हो जाएंगी और आपको सफलता प्राप्ति की ओर बढ़ जाएंगे। 
  • रविवार के दिन पीपल के वृक्ष पर प्रतिदिन सुबह जल चढ़ाएँ। और शनिवार के दिन जल में दूध मिश्रित करले और सरसों के तेल का दिया जलाकर अर्पित करें। ऐसा करने से धन लाभ के रास्ते खुलेंगे और नौकरी-व्यापार में सफलता मिलेगी। 
  • यदि जातक को अथक प्रयास करने के बाद भी नौकरी नही मिल रही है तो जातक को यह उपाय जरूर करना चाहिए इससे सफलता मिलने के अवसर बढ़ जाते हैं। जातक कच्चा दूध पानी से भरे हुए कुएं में डाले और एक बात का विशेष ध्यान रखे जब आप कुएं में दूध डाले तब उस समय आपके मन में किसी भी तरह का भ्रम या शंका नही होनी चाहिए, तभी यह उपाय काम करेगा। 

सरकारी नौकरी पाने के लिए मंत्र 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के माध्यम से आज के समय में बिना मेहनत हर कोई नौकरी पाने की तलाश में है परंतु बिना मेहनत नौकरी कहीं भी नही है ये आप सब जानते हैं लेकिन अगर आप शिक्षित है और नौकरी करनी की इच्छा रखते हैं तो आपको नौकरी पाने के लिए कुछ कारगर और सरल मंत्र बताए जा रहे हैं जिन्हे आप सच्चे मन से करके अपने जीवन में बेरोजगारी को दूर कर नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। नौकरी पाने के मंत्र कुछ इस प्रकार हैं- 


नौकरी पाने के लिए भगवान शिव के मंत्र 

भगवान शिव यदि प्रसन्न हो जाए तो जातक के जीवन में सब कुशलमंगल होने लगता है और जातक जीवन में नौकरी घर-परिवार से सम्पन्न हो जाता है इसके लिए आपको भगवान शिव के कुछ अचूक मंत्र बता रहा हु, इनकी मदद से आप नौकरी प्राप्त कर सकते हैं परंतु उसके लिए आपको सच्चे मन और हृदय से करने की आवश्यकता होगी।

अपना ल्क्की रुद्राक्ष पहन कर भी आप नौकरी पा सकते है ।

भगवान शिव के मंत्र 

॥ ॐ नमः शिवाय ॥

॥ श्री शिवाय नम: ॥

॥ श्री शंकराय नम: ॥

॥ श्री महेशवराय नम: ॥

॥ श्री सांबसदाशिवाय नम: ॥

॥ श्री रुद्राय नम: ॥

॥ ॐ पार्वतीपतये नमः ॥ 

॥ ॐ नमो नीलकण्ठाय ॥


सरकारी नौकरी पाने के लिए माँ सरस्वती का मंत्र 

जैसा की हम सब जानते हैं माता सरस्वती को ज्ञान और विध्या की देवी कहा जाता है। इसलिए नौकरी प्राप्त जभी होगी जब आप शिक्षित होंगे परंतु शिक्षा प्राप्त करने के बाद नौकरी प्राप्ति के लिए माँ सरस्वती के इस मंत्र का जाप सच्चे मन से किया जाय तो जातक को नौकरी अवश्य मिल जाती है। सरस्वती मंत्र कुछ इस प्रकार है-

सरस्वती मंत्र 

॥ ॐ ऐं सरस्वत्यै ऐं नमः ॥ 


सरकारी नौकरी पाने के लिए गायत्री मंत्र 

गायत्री मंत्र एक ऐसा मंत्र है जो सबसे बड़ा और सबसे अधिक कारगर मंत्र माना जाता है इसलिए जब जातक इस मंत्र का जाप सच्चे मन से करता है तो उसे अपने जीवन में सफलता अवश्य मिलती है। यदि जातक प्रतिदिन सुबह स्नान करने के बाद 108 बार इस मंत्र का जाप करे तो उसे अपने जीवन में नौकरी-पैसा सुख समृद्धि आदि की प्राप्ति होती है। 

गायत्री मंत्र 

॥ ॐ भूर्भुव: स्व: तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो न: प्रचोदयात् ॥